Happy Birthday Shahid Kapoor: शाहिद कपूर की ये फ़िल्में नहीं देखीं, तो कुछ मिस कर रहे हैं आप

Картинки по запросу "Shahid Kapoor"

नई दिल्ली, जेएनएन। शाहिद कपूर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। शाहिद एक ऐसे एक्टर हैं, जो कई मामलों में कम आंके जाते हैं। एक्टर के घर में पैदा होने के बाद भी उन्होंने लंबा संघर्ष किया है। इसके बाद साल 2003 में ‘इश्क-विश्क’ में बतौर एक्टर काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने अब तक कई ऐसे किरदार निभाए, जो स्क्रीन को भर देते हैं। हम आपको ऐसी ही फ़िल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो यह बताती हैं कि शाहिद ना सिर्फ शानदार एक्टर हैं, बल्कि खु़द को चैलेंज करने से भी नहीं रोकते।

1. चुप चुप के- साल 2006 में प्रियदर्शन ने शाहिद कपूर, करीना कपूर, परेश रावल और राजपाल यादव जैसे शानदार एक्टर्स को लेकर फ़िल्म बनाई। ‘चुप चुप के’ में शाहिद ने एक जानबूझकर बने गूंगे का किरदार निभाया। इसमें उनके किरदार ना सिर्फ सबको हंसाया, बल्कि और किरदारों को खुलकर आगे आने का मौका दिया।

2.विवाह- साल 2006 में ही शाहिद कपूर की एक और शानदार फ़िल्म आई। इस बार वह उन्होंने सूरज बड़जात्या के साथ काम किया। विवाह फ़िल्म में उनका सीधा-सा लुक लोगों खू़ब पसंद आया।

3.जब वी मेट- इम्तियाज़ अली की अब तक बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है ‘जब वी मेट’। करीना कपूर और शाहिद की जोड़ी एक बार फिर लोगों के दिलों में उतरी। यह बतौर रोमेंटिक एक्टर शाहिद की सबसे शानदार फ़िल्मों में से एक है।

4. कमीने- अब तक शाहिद रोमेंटिक एक्टर की इमेज़ बना चुके थे। साल 2009 में कमीने के जरिए उन्होंने इस इमेज को तोड़ा। विशाल भरद्वाज की फ़िल्म में शाहिद ‘गुड्डू’ के रोल में नजर आए। उनकी बॉडी, लुक के अलावा एक्टिंग भी इस बार सबसे अलग थी।

5. हैदर- साल 2014 में जम्मू और कश्मीर के संवेदनशील मुद्दे पर विशाल भरद्वाज ने ‘हैदर’ बनाई। शाहिद ने कश्मीर युवक हैदर का किरदार निभाया, जिसको सरकार से समस्या है। हैदर का किरदार शाहिद के फ़िल्मी करियर का एक माइलस्टोन है। इस फ़िल्म के लिए उन्हें फ़िल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।

6. उड़ता पंजाब- शाहिद ने अपने फ़िल्मी करियर में विविधतापूर्ण किरदार निभाए। इस फ़िल्म में उन्होंने नशे में घुत रहने वाले गायक टॉमी सिंह का किरदार निभाया। पंजाब के बदलते म्यूजिक और सामाजिक परिवेश को लेकर इस फ़िल्म में शाहिद ने शानदार एक्टिंग की है।

7. पद्मावत- साल 2018 में आई संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावत’ में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की एक्टिंग बातें होती हैं। हालांकि, शाहिद कपूर ने इस फ़िल्म में शानदार एक्टिंग की है, लेकिन वह इन दोनों को कलाकारों के चमक के बीच कहीं दब जाते हैं।

8. कबीर सिंह-  साल 2019 की बॉलीवुड की बॉक्स ऑफ़िस पर बड़ी फ़िल्मों में एक रही ‘कबीर सिंह’। इस फ़िल्म में शाहिद ने एक ऐसे लड़के का किरदार निभाया, जो काफी हिंसक और सनकी है। बतौर एक्टर यह फ़िल्म भी उनके करियर के लिए माइलस्टोन है।

Жми «Нравится» и получай только лучшие посты в Facebook ↓

Добавить комментарий

;-) :| :x :twisted: :smile: :shock: :sad: :roll: :razz: :oops: :o :mrgreen: :lol: :idea: :grin: :evil: :cry: :cool: :arrow: :???: :?: :!: